Asia Cup 2022 : पाक पर भारत की रोमांचक जीत

एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पकिस्तान की टीम महज़ 147 रन बनाकर आउट हो गयी. जवाब में भारत की टीम ने पांच विकेट रहते और दो बॉल शेष रहते ही मैच जीत लिया। हार्दिक पंड्या भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने दबाव में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाकर मैच भारत के नाम कर दिया।

इससे पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए उन्होंने तीन विकेट भी लिए थे। 15 ओवर के बाद भारत का स्कोर 97/3 था. इससे लगने लगा था कि पाक टीम दबाब बनाने में कामयाब हो सकती है लेकिन जडेजा एयर पंड्या ने बेहतरीन सूझबूझ से बल्लेबाज़ी कर मैच अपने नाम कर लिया। एशिया कप 2022 के मुकाबले में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 10 विकेट पर 147 रन ही बनाने दिए और भारत को 148 रन का लक्ष्य दिया. अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट. उन्हें मोहम्मद नवाज ने इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच कराया.

भारत को पहले ही ओवर में पहला झटका लगा. केएल राहुल (0) को नसीम शाह ने बोल्ड किया. भारत को आठवें ओवर में दूसरा झटका लगा. रोहित शर्मा (12) को मोहम्मद नवाज ने इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच कराया.भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट झटके. वहीं, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट अपने नाम किया.

आखिरी ओवर में अर्शदीप ने 11 रन देकर शाहनवाज दहानी (दो छक्कों की मदद से 6 गेंदों में 16 रन) को बोल्ड कर पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर कर दिया. हारिस राउफ 13 रन बनाकर नाबाद रहे.19वां ओवर फेंकने आए भुवनेश्वर ने शादाब खान (10) और नसीम शाह (0) को आउट कर 12 रन दिए

अर्शदीप ने मोहम्मद नवाज (1) को आउट कर पाकिस्तान को 114 रनों पर सातवां झटका दिया.भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान को छठा झटका दिया. उन्होंने आसिफ अली (9) को पवेलियन भेजा.

पाकिस्तान को पांड्या ने पांचवां झटका दिया. उन्होंने खुशदिल शाह (2) को रविंद्र जडेजा के हाथों कैच करवाया.मोहम्मद रिजवान के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा है. रिजवान को (43) हार्दिक पांड्या ने आवेश खान के हाथों कैच करवाया.

पाकिस्तान को लगा तीसरा झटका. इफ्तिखार अहमद (28) को हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया.फखर जमान (10) के रूप में पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा, उन्हें आवेश खान ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार के हांथों कैच करवाया.पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को अंपायर ने एलबीडबल्यू (LBW) आउट करार दिया था, लेकिन रिव्यू लेकर वह बच गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here