CM ने किया मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना का शुभारंभ

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने देहरादून में मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना  का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत योजना के तहत प्रदेश से 3900 छात्रों का चयन हुआ है.

इन्हें प्रति माह 1500 रुपये छात्रवृत्ति मिलेगी. इस मौके पर खेल मंत्री रेखा आर्य और स्थानीय विधायक विनोद चमोली भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की नई खेल नीति को प्रदेश के युवा खिलाड़ियों के लिए एक उज्जवल भविष्य का रास्ता बताया. वहीं, इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अव्वल छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया.

नई खेल योजना का शुभारंभ के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने और प्रशिक्षण स्थानों तक पहुंचने के लिए राज्य की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराएंगे.

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के अंतर्गत 8 से 14 वर्ष तक के उभरते हुए, खिलाड़ियों को उनकी शारीरिक दक्षता के अनुसार 1500 की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा प्रदेश सरकार सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के मूल मंत्र पर कार्य कर रही है. हमारा प्रयास है कि किसी कार्य के लिए आमजन को परेशानी ना हो.

इसके लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं. बता दें, मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत प्रत्येक जिले से 8 से 14 आयु वर्ग के 150 बालक एवं 150 बालिकाओं के चयन किया गया है.

इसी तरह प्रदेश से 3900 छात्रों का चयन हुआ है. इन्हें प्रति माह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ियों को चेक वितरित किए.

उत्तरकाशी में भी मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना का जनपद स्तर पर गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान एवं जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने शुभारंभ किया.

राष्ट्रीय खेल दिवस एवं मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर जिला प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में विधायक एवं जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री उदयीमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के अंर्तगत 8 से 14 वर्ष के 150 बालक एवं 150 बालिका सहित कुल 300 खिलाड़ियों को चेक वितरित किये. इस योजना के तहत प्रत्येक खिलाड़ी को हर माह पंद्रह सौ रुपए की छात्रवृत्ति मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here