होस्ट और कॉमेडियन क्रिस रॉक ने ऑस्कर 2023 को होस्ट करने से किया मना,जोरदार चांटा बनी वजह

94वें अकेडमी अवार्ड्स (ऑस्कर अवार्ड्स 2022) में हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ ने पत्नी पर जोक करने के चलते होस्ट क्रिस रॉक को स्टेज पर जोरदार चांटा जड़ा था. यह वाकया पूरी दुनिया में आग की तरह फैला था और चारों और विल स्मिथ की घोर आलोचना हुई थी. अब क्रिस रॉक को लेकर खबर आ रही है कि उन्होंने ऑस्कर अवार्ड्स 2023 को होस्ट करने से मना कर दिया है. होस्ट और कॉमेडियन क्रिस रॉक ने कहा कि उनको ऑस्कर 2023 को होस्ट करने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होने इनकार कर दिया है.

Will Smith punches Chris Rock for making a joke about his wife Jada Pinkett Smith at the #Oscars:

“Keep my wife’s name out your f*****g mouth!” pic.twitter.com/VLoyNWBUnV— Pop Crave (@PopCrave) March 28, 2022

बता दें, 94वें ऑस्कर्स 2022 अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान होस्ट क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ने वाले चर्चित एक्टर विल स्मिथ ने ऑस्कर पुरस्कार देने वाली संस्था से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने यह इस्तीफा ऐसे मौके पर दिया था, जब अकादमी की ओर से उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रक्रिया शुरू करने वाली थी. बता दें, अकादमी ने विल स्मिथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

एक्टर विल स्मिथ ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं, और संस्थान मुझे जो भी सजा देना चाहती है, वह दे सकती है, मैं उसे स्वीकार करूंगा, मैं अपने किये के लिए हर तरह का परिणाम स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. उस दिन जो मैंने की वो बेहद शर्मनाक और हैरान कर देने वाली घटना थी.’

दरअसल, सेरेमनी की शुरुआत में ही हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ ने शो के होस्ट क्रिस रॉक को लाइव प्रसारण में थप्पड़ जड़ दिया था. बता दें, विल स्मिथ को इस साल बेस्ट एक्टर के लिए ऑस्कर मिला था.

इधर, ऑस्कर विजेता विल स्मिथ को आज भी अपने किए पर पछतावा है. एक्टर ने अपनी इस हरकत के लिए क्रिस रॉक से माफी भी मांग ली थी. बता दें, फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ में शानदार अभिनय के लिए विल स्मिथ को बेस्ट एक्टर के ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here