आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा : सीएम धामी

गंगोत्री हिमालय में नए औषधीय पादपों की खोजबीन से जुड़े अभियान के तहत आज सुबह बाबा रामदेव ने भागीरथी किनारे योग से शुरुआत की वहीं आचार्य बालकृष्ण ने इस दौरान यज्ञ पूजन किया। जहा बाद में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पतंजलि आयुर्वेद, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) और भारतीय पर्वतारोहण संस्थान (आईएमएफ) के संयुक्त अभियान दल को रवाना किया जायगा।

गंगोत्री के रक्तवर्ण ग्लेशियर क्षेत्र में नए औषधीय पादपों के साथ साहसिक खेलों के लिए नए स्थलों की खोजबीन के लिए निम, आईएमएफ व पतंजलि आयुर्वेद साथ आए हैं जिनका एक संयुक्त अभियान दल बुधवार को गंगोत्री के रक्तवर्ण ग्लेशियर क्षेत्र में खोजबीन के लिए रवाना होगा।

यहां सीएम धामी ने देवभूमि उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने के संकल्प को एक बार फिर से दोहराया है. सीएम धामी ने कहा हमने संकल्प लिया है कि हम उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाएंगे. इसी दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं. सीएम धामी ने कहा अभी तक 31 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हमारे चारों धाम की यात्रा कर ली है. ये अपने आप में बहुत बड़ा रिकॉर्ड है.

सीएम धामी ने कहा आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा. राज्य सरकार लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा उत्तराखंड में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर काम किया जा रहा है. जिससे आने वाले दिनों में उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या न हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here