देहरादून : प्रवर्तन टीम ने मारा छापा, लाखों की नकली शराब बरामद

कोतवाली डोईवाला के अंतर्गत माजरी माफी इलाके में आबकरी विभाग के प्रवर्तन टीम ने छापा मारते हुए नकली शराब से भरे एक बड़े अवैध शराब गोदाम को पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक, मौके से लगभग 150 पेटी शराब पकड़ी गई है. इसकी अनुमानित कीमत 12 लाख से अधिक बताई जा रही है.

कार्रवाई के दौरान गोदाम से ऐसे रैपर भी बरामद हुए हैं जो पैकेजिंग के साथ ही बोतल पर लगाए जाते हैं. प्रारंभिक जांच पड़ताल में नकली शराब को असली शराब में मिलावट के रूप में भी देखा जा रहा है. हालांकि, अभी इसकी छानबीन चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, लगभग 1 साल से माजरी माफी में यह गोदाम संचालित है. जहां बाहर से अवैध रूप से नकली शराब लाकर वितरित करने का धंधा चलाया जा रहा था.

हैरानी की बात यह है कि इतने समय से चलने वाले इस अवैध शराब के गोदाम को लेकर स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगी. वहीं, आबकारी विभाग के सेक्टर इंचार्ज की भी इसमें में लापरवाही देखी जा रही है.

वहीं, माजरी माफी में अवैध शराब के गोदाम को लेकर आबकारी अधिकारियों को अंदेशा है कि कहीं इस गोदाम के जरिए नकली शराब को ब्रांडेड शराब के साथ मिलावट कर बेचा तो नहीं जा रहा था. क्योंकि मौके से रैपर और पैकेजिंग का सामान भी मिला है. इसके अलावा आरोपित लोगों ने उत्तर प्रदेश सरकार के नाम से डिफेंस सप्लाई का स्टीकर भी लगाया है. फिलहाल आबकारी की टीम आरोपित लोगों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई में जुटी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here