हरिद्वार: प्रभा शंकर मिश्रा को सौंपी जिला आबकारी अधिकारी की जिम्मेदारी

हरिद्वार जहरीली शराब कांड  में जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को पद से हटाने के अगले ही दिन प्रभा शंकर मिश्रा को हरिद्वार का नया जिला आबकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है. सचिव आबकारी हरिचंद्र सेमवाल ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

गौर हो कि शराब कांड में अशोक कुमार मिश्रा को लापरवाही का दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से वर्तमान तैनाती स्थल से अवमुक्त करने के आदेश जारी किए गये थे. मिश्रा को देहरादून मुख्यालय अटैच किया गया है.

जहरीली शराब कांड में अभीतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें एक प्रधान का पति है. वहीं जिला आबकारी अधिकारी हरिद्वार अशोक कुमार मिश्रा पर कार्रवाई से पहले पथरी थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया था.

हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र के फूलगढ़ और शिवगढ़ गांव में बीती 10 सितंबर को जहरीली शराब  पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद मौत का सिलसिला बढ़ता गया. अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

11 सितंबर को जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी बिजेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आरोपी ने अपनी पत्नी को ग्राम प्रधान का चुनाव जिताने के लिए लोगों को शराब पिलाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here