UKD के केंद्रीय उपाध्यक्ष भुवन जोशी ने CM से लेकर मंत्रियों के इस्तीफ़े की करी मांग

UKSSSC और विधानसभा भर्ती सहित कई विभागों में भर्ती घोटाले सामने आने के बाद प्रदेश सरकार चौतरफा घिर गई है. भर्ती घोटाले के बाद से प्रदेश में युवा सड़कों पर हैं. घोटालों की सीबीआई जांच को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार दबाव बना रहा है. उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय उपाध्यक्ष भुवन जोशी ने भर्ती घोटाले पर प्रदेश सरकार के साथ-साथ पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा है.

यूकेडी केंद्रीय उपाध्यक्ष भुवन जोशी ने कहा कि जिस तरह से उत्तराखंड में भर्ती घोटाला सामने आया है, इससे उत्तराखंड की छवि पूरे देश में खराब हुई है. ऐसे में मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. यहां तक की भर्ती घोटाले में कई मंत्रियों के नाम भी सामने आए हैं. उन मंत्रियों को भी इस्तीफा देना चाहिए. जिससे कि निष्पक्ष तरीके से जांच हो सके.

उन्होंने कहा कि जब से उत्तराखंड बना है, तब से दोनों पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने भर्ती घोटाले कर भाई भतीजा और अपने रिश्तेदारों को अलग विभागों में भर्ती कराया है. पूर्व की कांग्रेस सरकार में भी जमकर भर्ती घोटाला हुआ है. ऐसे में भर्ती घोटाले में जिन भी राजनेताओं के नाम सामने आ रहे हैं उनको जेल भेजने की जरूरत है.

भुवन जोशी ने मांग की है कि विधानसभा भर्ती में हुए घोटाले में जिस तरह से पूर्व के विधानसभा अध्यक्षों के नाम आ रहे हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने कहा विधानसभा भर्ती घोटाले की जांच के लिए 3 सदस्यों की कमेटी गठित की गई है, लेकिन कमेटी में वही आईएएस अधिकारी हैं जो पूर्व के कांग्रेस सरकार में भर्ती घोटाले में लिप्त थे. उन्हीं को जांच देकर कहीं न कहीं भर्ती घोटाले में सरकार लीपापोती करना चाह रही है. ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिए कि तुरंत इस भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच हो. जिससे भर्ती घोटाले में जो भी लोग दोषी हों उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here