दहेज़ के लिए सास और ननद बनी हैवान, गर्म तवे से किया वार ,डाल दिया खौलता पानी

कहने को आज हमारा देश प्रगति की राह पर है , बेटियों की सुरक्षा को लेकर हर कदम उठा रहा है, लेकिन आज भी कई जगह दहेज़ के लोभी मौजूद है जो अपनी बहु को लगातार दहेज़ के लिए परेशान कर उनका जीना मुश्किल कर देते है..

प्रतापनगर अंतर्गत रिंडोल गांव निवासी एक विवाहिता के साथ उसके ससुराल वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. आरोप है कि विवाहिता प्रीति (32 वर्ष) को उसकी सास सुभद्रा और ननद जया ने गर्म तवे से बुरी तरह जला दिया.
जब प्रीति की मां सरस्वती शनिवार को जब अपनी बेटी के ससुराल जीवनगढ़ विकासनगर पहुंची तो ससुरालियों ने उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया गया. उसके बाद वह जबरन घर में घुसीं तो उनकी बेटी बुरी तरह जली हुई हालत में मिली.

जिसके बाद सरस्वती देवी पीड़ित बेटी को लेकर अपने घर रिंडोल ग्राम जाखणीधार टिहरी गढ़वाल पहुंचीं. सोमवार को जब प्रधान और अन्य ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. मामले में आज पीड़िता प्रीति और ग्रामीणों ने टिहरी एसएसपी ऑफिस पहुंचकर ससुराल पक्ष के खिलाफ तहरीर दी.

तहरीर के आधार पर प्रीति के साथ हैवानियत करने वाली सास और ननद को टिहरी पुलिस गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

जानकारी के मुताबिक प्रीति के पति अनूप की मानसिक हालत ठीक नहीं है, जिस कारण सास और ननद उसकी बेटी को मारते थे. सरस्वती देवी ने तहरीर में बताया कि उसकी बेटी प्रीति की शादी जीवनगढ़ विकासनगर में हुई थी. उसके ससुराल वाले शुरू से ही विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।

लेकिन अब तो उसकी सास और ननद ने हैवानियत की हद पार करते हुए प्रीति को 15 दिन से बिना खाना पानी दिए बाथरूम में बंद कर रखा था और उसे जान से मारने के लिए उसे हर दिन गर्म खौलते पानी से जलाया जाता था. इतना ही नहीं प्रीति के मुंह में कपड़ा ठूंस कर सास और ननद उसकी पिटाई करते थे.
कुछ दिन पहले ही सास ननद ने प्रीति को गर्म तवा से उसके सिर पर भी वार किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here