यूनिफॉर्म सिविल कोड: समिति पहुंची अंतिम गांव माणा, लिए जनता के सुझाव

राज्य में समान नागरिकता कानून पर राज्य के लोगों की राय जानने हर क्षेत्र पहुंच रही विशेषज्ञ समिति के सदस्यों की टीम ने कार्यक्रम का आरंभ अंतिम गांव माणा में कार्यक्रम निर्धारित कर जनता की राय जानी…

जिसका उद्देश्य दूरस्थ और दुर्गम क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों को समान नागरिक संहिता की जानकारी देना और उनके सुझाव प्राप्त करना है. खासकर महिलाओं और युवाओं से विवाह, संरक्षण, तलाक, गोद लेना और संपत्ति का अधिकार पर सुझाव प्राप्त कर तैयार की जाने वाली रिपोर्ट में समाहित करना है.

अंतिम गांव माणा में समिति के सदस्यों ने बैठक का आयोजन किया और वह के निवासियों को समान नागरिक संहिता के बारे में जानकारी देने के बाद महिला, पुरुष और युवाओं को उनके क्षेत्र से संबंधित रीति-रिवाजों के विषय में जानकारी दी गयी.

जोशीमठ के नगर पालिका भवन में विशेषज्ञ समिति के सदस्यों ने बैठक आयोजित की. जिसमें उपस्थित लोगों का सुझाव मांगा गया. इस बैठक में महाविद्यालय के छात्र, शिक्षक, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं और प्रबुद्धजनों ने अपने अमूल्य सुझाव दिए.

क्षेत्रीय भ्रमण में सदस्य शत्रुघ्न सिंह, मनु गौड़ और डॉ सुरेखा डंगवाल ने प्रतिभाग किया.समिति के सदस्यों ने कहा की राज्य के दूरस्थ क्षेत्र हनोल, पुरोला और उत्तरकाशी में क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को अपने सुझाव देने के लिए जागरूक किया जायेगा.

साथ ही 15 अक्टूबर 2022 से कुमाऊं मंडल के जनपदों के लिए भी प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम तैयार किये जा चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here