किंक्रेग में बन रही निर्माणाधीन पार्किंग का लिंटर गिरा, दस घंटे रोड बंद रही

पार्किंग का लिंटर गिर जाने के कारण मसूरी देहरादून मार्ग करीब दस घंटे बंद रहा। हादसे में कोई हताहहत नहीं हुआ।

मसूरी में जाम से निजात दिलाने के लिए किंक्रेग में लोक निर्माण विभाग के द्वारा करोड़ों की लागत से बनाई जा रही पार्किंग का लिंटर अचानक से गिर गया। पार्किंग का लिंटर गिर जाने के कारण मसूरी देहरादून मार्ग करीब दस घंटे बंद रहा। हादसे में कोई हताहहत नहीं हुआ।

छह साल बाद भी पार्किंग का निर्माण पूरा नहीं हो पाया

मसूरी में जाम से निजात दिलाने के लिए लगभग 32 करोड़ की लागत से बन रही पार्किंग का कार्य पहले ही कछुआ गति से चल रहा है। जबकि यह पार्किग एक साल में बननी थी, लेकिन छह साल बाद भी पार्किंग का निर्माण पूरा नहीं हो पाया।

शनिवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे भरभरा कर गिर गया लिंटर

वहीं कई बार प्रशासन व विभाग के अधिकारियों ने कंपनी को फटकार भी लगाई। इस वर्ष सीजन शुरू होने से पहले पार्किग का कार्य पूरा होना था, लेकिन शुक्रवार की शाम छह बजे पार्किंग को जोड़ने के लिए एप्रोच बनाए जाने के लिए जो लिंटर डाला गया, वह शनिवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे भरभरा कर गिर गया। सुबह करीब साढ़े 11 बजे यातायात सुचारू हुआ।

गनीमत थी कि रात होने के कारण मार्ग पर वाहन नहीं थे अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता से लिया व कहा कि निर्माणाधीन पार्किंग का लिंटर गिरना गुणवत्ताहीन कार्य का परिचायक है। ऐसे में कार्यदायी संस्था पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

खास बातें

  • पार्किंग निर्माण कार्य जून 2016 मे शुरू हुआ था
  • 31 करोड़ 95 लाख 38 हजार लागत
  • 212 गाड़ियों की पार्किंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here