सरकार पत्रकारों की समस्याओं के प्रति गंभीर, समाधान के लिए हो रहे प्रयास: सौरभ बहुगुणा

हरिद्वार में उत्तराखण्ड पत्रकार यूनियन के जनपद इकाई के शपथ ग्रहण समारोह में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, विधायक रवि बहादुर, महामण्डलेश्वर ललितानंद गिरी, यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कण्डारी, प्रदेश महामंत्री हरीश जोशी ने पदाधिकारियों को पद के प्रति निष्ठा की शपथ दिलायी। इस दौरान पत्रकारिता, शिक्षा एवं समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय योगदान कर रहे कई लोगों को सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि पत्रकारों को तथ्यों का मूल्यांकन कर निष्पक्षता से खबरों को प्रकाशित व प्रसारित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकार सरकार व समाज के बीच महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करते हैं। सरकार पत्रकारों की समस्याओं के प्रति गंभीर है और समाधान के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। विधायक रवि बहादुर ने कहा कि जनहित के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने में हरिद्वार के पत्रकारों की अहम भूमिका है। उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि वे पत्रकारों के सहयोग के लिए सदैव तत्पर हैं।

महामण्डलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी एवं महंत रविपुरी महाराज ने कहा कि पत्रकार समाज को आईना दिखाने का काम करते हैं। निर्भीकता से अपने काम को अंजाम दें। सत्ता एवं विपक्ष का आंकलन कर आमजनमास को खबरें पहुंचाने में पत्रकार महत्वपूर्ण निभाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here