चमोली : स्पेशल कमांडो की ट्रेनिंग ले रहा 25 वर्षीय जवान शहीद, शोक की लहर

उत्तराखंड के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है, देश की रक्षा को ट्रेनिंग ले रहा उत्तराखंड का एक और जवान शहीद हो गया है…. 25 साल के जवान की शहादत की खबर सुन क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है, परिजनों में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार चमोली जिले के 25 वर्षीय जवान सूरज सिंह 20 गढ़वाल राइफल में तैनात थे, वह वर्तमान में पंजाब के भटिंडा में स्पेशल कमांडो की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे थे। बीती देर शाम को नारायण बगड़ प्रखंड के कंसोलर गांव निवासी सूरत सिंह के शहीद होने की खबर परिजनों को मिली जवान सूरत सिंह की शहादत की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छाई हुई है।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है सही सूरत सिंह के पिता कर्ण सिंह भी असम राइफल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और वर्तमान में असम के तेजपुर में तैनात हैं….

शहीद के बड़े भाई पंकज सिंह भी आर्मी मेडिकल कोर में भर्ती है एवं वर्तमान में श्रीनगर जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं ,पंकज सिंह इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए हैं….

शहीद सूरज का दूसरा भाई प्राइवेट नौकरी में है तीनों भाइयों में शहीद सूरज सबसे छोटे थे।

ग्राम प्रधान कमला देवी ने कहा कि उनका बेटा और सूरज एक साथ सेना में भर्ती हुए थे दोनों ने एक साथ शपथ ली थी लेकिन आज इस खबर से वह बहुत दुखी है उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सारा क्षेत्र और गांव शहीद के परिवार के साथ है उन्होंने बताया कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर कल सैन्य सम्मान के साथ गांव लाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here