हल्द्वानी में सपाइयों ने कांग्रेसियों को पीटा, दारोगा से भी हुई बहस

बनभूलपुरा में सोमवार दोपहर एक मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस और सपा कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया। मामला बढऩे पर सपा के लोगों ने दो कांग्रेसियों संग मारपीट शुरू कर दी। मामले को शांत कराने के लिए ड्यूटी पर तैनात दारोगा फिरोज आलम बूथ से निकल सड़क पर आ गए।

हैरानी की बात यह है कि दारोगा काफी देर तक भीड़ से अकेले ही जूझते रहे। बस बीच-बीच में एक सिपाही आ रहा था। यह सारी घटना फेसबुक लाइव में कैद हुई है। इधर, सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। जिसके बाद लाठियां भांज हंगामा कर रहे लोगों को बूथ से दूर खदेड़ा।

राजकीय बालिका इंटर कालेज बनभूलपुरा में दोपहर में शांति से मतदान चल रहा था। इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश मतदान केंद्र का जायजा लेने पहुंचे। उनके निकलने के बाद सपा उम्मीदवार शोएब अहमद भी पहुंच गए। बूथ के अंदर कांग्रेसी एजेंट के तौर पर वसीम उर्फ डैनी की भी ड्यूटी लगी थी।

कुछ देर को वह बाहर निकल आया। तभी सपा उम्मीदवार भी वहां गाड़ी से पहुंच गए। इसी दौरान वसीम ने शोएब से कुछ कहा। जिस पर सपा कार्यकर्ता भड़क गए।

इस दौरान सपाइयों ने फिरोज से भी काफी बहस की। इधर, सूचना मिलते ही एसओ नीरज भाकुनी फोर्स समेत पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने लाठियां भांज हंगामा करने वालों को खूब दौड़ाया।

इस दौरान एक युवक ने पुलिस पर पीटने का आरोप भी लगाया। हालांकि, भारी पुलिस बल देख धीरे-धीरे लोग मौके से खिसकने लगे। सपा उम्मीदवार शोएब ने भी कार्यकर्ताओं और लोगों से शांत रहने की अपील की।

पंजा एकतरफा और बूथ में घुसने से भी विवाद बढ़ा

सपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि बूथ के अंदर कांग्रेस ने जिन एजेंटों की ड्यूटी लगाई थी, वह अपने साथ अन्य लोगों को भी घुसा रहे थे। वहीं, मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि कांग्रेसी बार-बार कह रहे थे कि इस मतदान केंद्र पर तो पंजा एकतरफा चल रहा है।

जिससे मामला गरमा गया। एसओ बनभूलपुरा नीरज भाकुनी ने बताया कि सूचना मिलने पर टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई थी। जिसके बाद दोनों पक्षों को शांत करा दिया गया। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here