पोस्टल बैलेट विवाद : कुमाऊं रेजीमेंट के जवानों ने जारी किया था वीडियो !

बीते दिनों पोस्टल बैटल विवाद खासा सुर्खियों में रहा, लंबे आरोप-प्रत्यारोप के बाद पुलिस ने वीडियो जारी करकने वाले जवानों की पहचान कर ली है

पोस्टल बैलेट में मतदान करने का वीडियो भारतीय सेना की दो कुमाऊं रेजीमेंट के जवानों ने जम्मू से जारी किया था। पुलिस ने जवानों की पहचान कर ली है।

इस मामले में वीडियो में दिख रहे जवान के साथ ही 5 जवानों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है। जवानों को पुलिस ने एक हफ्ते का वक्त दिया है।

गौरतलब है कि वारयल वीडियो में सेना की वर्दी में दिख रहा एक जवान सभी के नाम से स्वयं मतदान करता नजर आ रहा था।

वीडियो में जवानों के बीच की बातचीत भी रिकॉर्ड हुई है, जिसमें जवान एक राष्ट्रीय दल या निर्दलीय के सामने हस्ताक्षर करने का सुझाव दे रहा है।

डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल ने इस मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस से की थी।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी इस मामले में ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग की थी।  जिसके बाद पुलिस ने डीडीहाट थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

पिथौरागढ़ के डीडीहाट थाना पुलिस से एक जांच टीम गठित की थी। सर्विलांस सेल की भी मदद ली । पुलिस की जांच में यह वीडियो भारतीय सेना की दो कुमाऊं रेजीमेंट से जुड़ा निकला।

इस मामले में पुलिस ने वीडियो में नजर आ रहे जवानों को नोटिस जारी किया है। जवानों को जांच अधिकारी के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

जम्मू कश्मीर से वीडियो बनाकर जवानों ने डीडीहाट में जिस व्यक्ति को वीडियो भेजा था उसकी भी पहचान कर ली गई है। उस व्यक्ति के भी मजिस्ट्रेट के सामने बयान कराए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here