देहरादून में मतगणना के लिए तैयारी पूरी

उत्तराखंड में कल मतगणना होनी है। इसको देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। देहरादून जिलाधिकारी एंव जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर में बनाए गए मतगणना स्थल पर निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार समुचित तैयारियां एवं व्यवस्थाएं बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना असिस्टेंट व माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात रहेगा तथा पोस्टल बैलेट मतगणना टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, दो असिस्टेंट एक माइक्रो आब्र्जवर तथा एक एआरओ तैनात रहेगा।

इसी प्रकार ईटीपीबीएस टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर एक मतगणना असिस्टेंट तैनात रहेगा। और प्रत्येक कक्ष में ईटीपीबीएस के लिए एक एआरओ तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्मिकों के दो चरण के प्रशिक्षण हो चुके है, जिसमें सभी जरूरी जानकारियां दी जा चुकी है।

मतगणना स्थल पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी साथ ही उम्मीदवारों के अभिकर्ताओं को कोविड के दोनों डोज लगे होने का प्रमाण पत्र या एक डोज लगे होने की दशा में 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर की रिपोर्ट टेस्ट कराये जाने की अनिर्वायता होगी। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी किए जा चुके हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here