दो और तीर्थयात्रियों की मौत, 90 पंहुचा आंकड़ा

केदारनाथ धाम में आये दिन तीर्थयात्रियों के साथ घटनाएं घटती जा रही हैं. मंगलवार को केदारनाथ धाम के दर्शन कर गौरीकुंड लौट रहे राजस्थान निवासी पति-पत्नी के ऊपर हथिनी गदेरे के पास पहाड़ से पत्थर गिर गया, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर एनडीआरफ व एसडीआरएफ की टीम ने दोनों घायलों को रेस्क्यू कर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने पति को मृत घोषित कर दिया, वहीं पत्नी घायल अवस्था में है.

मृतक व्यक्ति की पहचान लहरी लाल तेली (उम्र 40 वर्ष) पुत्र नारायण लाल तेली, निवासी ग्राम केलवा, थाना केलवा, जिला राजसमंद राजस्थान के रूप में हुई है. वहीं, उनकी पत्नी पुष्पा देवी (उम्र 38 वर्ष) पति लहरी लाल घायल हैं. बताया जा रहा है दोनों 10 सदस्यों के ग्रुप के साथ केदारनाथ यात्रा से गौरीकुंड वापस लौट रहे थे. वहीं दूसरी ओर मंगलवार को आपदा प्रबंधन टीम को सूचना मिली कि रामबाड़ा क्षेत्र में एक व्यक्ति बेहोश हो गया है. सूचना मिलते ही चौकी भीमबली से डीडीआरएफ एवं भीमबली एमआरपी सेंटर से डॉक्टर मौके पर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बेहोश व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया.

उक्त व्यक्ति की पहचान रामचंद्र भारद्वाज पुत्र धीरज राम, निवासी अलीपुर नॉर्थ वेस्ट, दिल्ली के रूप में हुई है. घटना की जानकारी देते हुए आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि केदारनाथ यात्रा पर हथिनी गदेरे के पास पत्थर गिरने से एक तीर्थयात्री की मौत हो गई. वहीं, दूसरी ओर रामबाड़ा में एक व्यक्ति के बेहोश की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ व एनडीआरफ की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को रेस्क्यू कर गौरीकुंड अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here