UKSSSC जल्द जारी करेगा, पुलिस कांस्टेबल के दो हजार से अधिक पदों पर भर्ती कार्यक्रम

UKSSSC Constable Recruitment: उत्तराखंड पुलिस भर्ती का कैलेंडर इसी माह जारी होने जा रहा है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पुलिस विभाग में कांस्टेबल के

यदि आप पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक हैं तो तैयार हो जाएं। उत्तराखंड पुलिस भर्ती का कैलेंडर इसी माह जारी होने जा रहा है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पुलिस विभाग में कांस्टेबल के दो हजार पदों पर इसी माह भर्ती का कार्यक्रम जारी करने वाला है। इसके लिए आयोग की ओर से तैयारियों को पूरा किया जा रहा है।

पुलिस भर्ती के अलावा वन विभाग में आरक्षी के 600 पदों और विभिन्न विभागों 200 से अधिक अन्य पदों पर भर्ती का कैलेंडर इस माह जारी किया जा सकता है। यूकेएसएसएससी पहले समूह ग के विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के 465 रिक्त पदों सहित कुल 751 रिक्त पदों पर भर्ती का कार्यक्रम जारी कर चुका है।

आयोग की ओर से आगामी दिनों में होनी वाली भर्तियों का परीक्षा कार्यक्रम पहले ही जारी किया जा चुका है। इसके तहत पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा आगामी वर्ष 2025 में एक जनवरी को शारीरिक दक्षता परीक्षा और 15 जून को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम इसी माह जारी किया जाएगा। तैयारियों पूरी कर दी गई हैं।

आयोग की ओर से आगामी दिनों में होने वाली भर्तियां
जनजाति कल्याण विभाग में प्राथमिक शिक्षकों के 21 पदों पर भर्ती की प्रस्तावित परीक्षा तिथि 23 फरवरी 2025 निर्धारित की गई है। इसके अलावा सहकारिता विभाग में सहायक विकास अधिकारियों के 38 पदों पर अगले साल नौ मार्च को परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं विभिन्न विभागों में लाइब्रेरी साइंस योग्यता वाले छह पदों पर अगले साल 23 मार्च, वन दरोगा के 200 पदों पर अगले साल 20 अप्रैल को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन भर्तियों का परीक्षा कार्यक्रम आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here